राहुल को मंदिर जाने से रोकना अधर्म-कांग्रेस

राहुल को मंदिर जाने से रोकना अधर्म-कांग्रेस

पटना 22 जनवरी,24
बिहार कांग्रेस ने पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम में हो रही हिंसात्मक वारदात की घोर निंदा की। गौर तलब है कि राहुल फिलहाल असम में न्याय यात्रा कर रहे हैं और सोमवार को उन्हें असम के नगांव स्थित शंकरदेव मंदिर जाने से जबरन रोका गया। इससे पहले उनके काफिले पर लगातार हमले हो रहे हैं। जिसमें असम कांग्रेस अध्यक्ष के अलावे अनेक नेता व न्याययोद्धा घायल हो चुके है। जिसतरह सुनियोजित ढग से हिंसात्मक वारदाता को अंजाम दिया जा रहा है उससे कांग्रेस में बेहद आक्रोश व्याप्त है। इसके खिलाफ सोमवार को पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसे पार्टी के वरिष्ठ नेता व न्याय यात्रा के लिए गठित प्रदेश मीडिया कमिटी के अध्यक्ष प्रेमचन्द्र मिश्रा ने सम्बोधित किया। मिश्रा ने असम की हेमन्त विश्व सरमा की भाजपा सरकार पर हमला बोला । उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल नामक लहर से बौखला गयी है। जिस तरह राहुल जी की न्याय यात्रा को हिंसक तरीके से रोकने की कोशिश की जा रही है वह शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि जबसे भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में प्रवेश की है तबसे यात्रा के खिलाफ पुलिस की मौजूदगी में लगातार हिंसात्मक घटना हो रही है। हम इसकी न्याययिक जांच की मांग करते हैं।

अपना विरोध दर्ज कराने के लिए कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता सांकेतिक धरना भी दिया और काली पट्टी बांधकर विरोध जताया।

मिश्रा ने बताया कि जब सारा देश अयोध्या में राम मंदिर का उत्सव मना रहा है, ऐसे में राहुल जी को मंदिर जाने से रोकना घोर अन्याय है। यह केवल अमानवीय और अधर्मी ही नहीं बल्कि मौलिक अधिकार के भी खिलाफ है। हम इसकी घोर निन्दा करते हैं।

आज के संवाददाता सम्मेलन में जिन लोगों ने भाग लिया उनमें शामिल हैं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 मदन मोहन झा, पूर्व मंत्री विजय शंकर दूबे, राजेश राठौड़, डा0 शरवत जहां फातिमा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *