युवा कांग्रेस द्वारा प्रवक्ता चयन प्रतियोगिता का आयोजन

युवा कांग्रेस द्वारा प्रवक्ता चयन प्रतियोगिता का आयोजन

पटना 13 जनवरी,2024
बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के द्वारा पार्टी मुख्यालय, सदाकत आश्रम में शनिवार को प्रवक्ता चयन प्रतियोगिता नामक एक अनूठे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तहत प्रवक्ताओं का चयन प्रतियोगिता के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का आयोजन यंग इंडिया के तत्वावधान में किया गया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा शुरू किया गया “यंग इंडिया के बोल’ का यह चौथा सीजन है। इसके तहत हर वर्ष जिला, प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस में प्रवक्ताओं का चयन किया जाता है। यह कांग्रेस पार्टी द्वारा शुरू किया गया एक नायाब पहल है जिसके तहत युवा वर्ग के मेघा को नेतृत्व कौशल की कला में विकसित करने का मौका दिया जाता है। यह पूरी तरह प्रतिभा पर आधारित चयन है जिसमें उन युवाओं को प्लेटफार्म मुहैया कराया जाता है जिनका कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है या राजनीतिक अभिभावक नहीं है।

इस अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में छत्तीसगढ़ से आये यंग इंडिया बोल के प्रभारी अर्जुन श्रीवास्तव ने कहा कि अभी तक विभिन्न स्तर पर सैकड़ों युवाओं की प्रतिभा को सवारने का काम किया जा चुका है।
बिहार युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता विशाल कुमार यादव ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों एवं विश्वद्यिलयों में प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा ताकि बेहतर प्रतिभा को उनके स्थान पर अवसर प्राप्त हो इसके लिए प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत फाईनल स्टैज पर है।

संवाददाता सम्मेलन में युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष खुर्रम, सचिव विकास सिंह, प्रवक्ता शशांक रंजन, संस्कार यादव,अमितेश कुमार पाण्डेय, अजमेर करीम,स्वाति सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *