तुळजापूर तीर्थक्षेत्र में सर्विस रोड का काम न होने से परिसर अस्वच्छता

महाराष्ट्र के तुळजापूर तीर्थक्षेत्र

तुलजापुर में सर्विस रोड अधूरी, सड़क की जगह पर अतिक्रमण की आशंका

तुलजापुर दिनांक 28 न्यूज सर्विस

तुलजापुर शहर में सर्विस रोड की समस्या पिछले पांच साल से बनी हुई है, स्थानीय प्रशासन की उपेक्षा और इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है.

तुलजापुर शहर लातूर रोड में कृषि विज्ञान केंद्र से बस स्टैंड क्षेत्र तक सड़क के दोनों ओर सर्विस रोड का प्रस्ताव पूर्व विकास योजना में शामिल है, इसी बीच तुलजापुर से लातूर तक चार लेयर सीमेंट रोड का निर्माण किया गया है। पिछले तीन साल से दोनों दिशाओं में सर्विस रोड नहीं बनी है, ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि अधिकारियों व भूस्वामियों की मिलीभगत से सड़क का काम रुका हुआ है. सर्विस रोड बनाने के लिए लोगों की करोड़ों रुपये की जमीन को सरकार ने कब्जे में लिया है तो पूछा जा रहा है कि आज तक सर्विस रोड क्यों नहीं बन पाई इसके लिए कौन जिम्मेदार है.

लातूर रोड बस स्टेशन चौक से निंबालकर पेट्रोल पंप के बीच सड़क के दोनों तरफ 12 मीटर लंबी सर्विस रोड प्रस्तावित है। इसके लिए जमीन तो ली जा चुकी है, लेकिन सड़क का काम पूरा नहीं हो सका है। इस बात का अंदेशा है कि इस सड़क पर भारी मात्रा में यातायात है और इस सड़क पर एक कृषि विज्ञान केंद्र, कृषि उपज बाजार समिति, सरकारी उपजिला अस्पताल, बस स्टेशन और कई अस्पताल हैं।अतिक्रमण और बदबू, गंदगी की स्थिति, नालियों का पानी सड़कों पर बहता है, स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। समस्या।

लोग मांग कर रहे हैं कि कलेक्टर डॉक्टर सचिन ओम्बासे इस बात पर ध्यान दें कि तुलजापुर विकास प्राधिकरण और तुलजापुर नगर परिषद ने इस कार्य को करने में लापरवाही की है और संबंधित को उक्त सर्विस रोड का निर्माण तत्काल करने का आदेश दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *