भवानीपुर में बेखौफ बदमाशों का लगातार बढ़ रहा है तांडव, पीड़ित लगा रहे हैं थाना का चक्कर

भवानीपुर में बेखौफ बदमाशों का लगातार बढ़ रहा है तांडव, पीड़ित लगा रहे हैं थाना का चक्कर

भवानीपुर/बमबम यादव

भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों का मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है । एक तरफ जहां बेखौफ बदमाशों के द्वारा चोरी और छिनतई की घटना को अंजाम दिया जा रहा था । वही बेखौफ बदमाश अब दिनदहाड़े गोली चलाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं । आश्चर्य तो उस बात का है कि ये बदमाश अब पुलिस अधिकारियों को भी निशाने पर ले रहे हैं । बावजूद इसके इस समय बेखौफ बदमाशों के ऊपर नकेल नहीं लग रहा है ।
कुछ दिनों पूर्व ही नगर पंचायत के माधवनगर गांव में झारखंड पुलिस जवान मुकेश यादव की पिट-पीटकर निर्मम हत्या कर दिया गया था । मृतक पुलिस जवान के परिजनों के द्वारा भवानीपुर थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी । इसके बावजूद अभी तक एक भी आरोपी को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जा सका है । बताना मुनासिब होगा कि मृतक जवान के परिजनों के द्वारा दो आरोपियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया था । लेकिन इनके अलावे पुलिस अन्य आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है ।


बीते शनिवार को जहां अज्ञात बदमाशों ने बलिया ओपी के अवर निरीक्षक अरविंद राय का सरकारी पिस्टल गायब करने का दुस्साहस किया है । घटना के चार दिन बीत जाने के बावजूद गायब सरकारी पिस्टल को खोज पाने में पुलिस कामयाब नहीं हो पाई है ।
वहीं बेखौफ बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े सरेआम एक कलेक्शन एजेंट को गोली मार उसका रुपया लूट लिया । बदमाशों के बढ़ते मनोबल का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सोनदीप जैसे घनी आवादी वाले गांव में भी वह गोली चलाने से बाज नहीं आ रहे हैं ।

जांच के नाम पर की जाती है खानापूर्ति :—–

प्रखंड क्षेत्र के थानों में चोरी, छिनतई और लूट जैसी घटना घटने के बाद पुलिस अधिकारी जांच के नाम पर महज खानापूर्ति करने का काम करते हैं । अधिकांश घटनाओं में पुलिस के हाथ खाली बने हुए हैं । जबकि पीड़ित के द्वारा लगातार थाने का चक्कर लगाने का काम किया जा रहा है । अपराधियो और बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होने से इनके मनोबल बढ़ते जा रहे हैं और वह बेखौफ होकर घटना को इस समय अंजाम दे रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *