शिक्षा विभाग के तानाशाही फरमान के कारण ठण्ड से हो रही है बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री करें हस्तक्षेप—विजय कुमार सिन्हा।

शिक्षा विभाग के तानाशाही फरमान के कारण ठण्ड से हो रही है बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री करें हस्तक्षेप—विजय कुमार सिन्हा।

अपर मुख्य सचिव और जिलाधिकारी के बीच लड़ाई से शिक्षा विभाग में प्रशासनिक अराजकता।

ठंड से मौत के जिम्मेदार की पहचान कर सरकार दर्ज करे प्राथमिकी।

राजद ने किया बिहार की शिक्षा का बंटाधार।

पटना 25 जनवरी 2024

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने मुजफ्फरपुर एवं लखीसराय में ठंड से स्कूली बच्चों की मौत पर चिंता एवं संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि इन बच्चों की मौत हेतु जिम्मेदार पदाधिकारी की पहचान कर उनपर प्राथमिकी दर्ज की जाये।

श्री सिन्हा ने कहा कि शिक्षा विभाग के तानाशाही फरमान के कारण राज्य में शिक्षक, छात्र एवं अभिभावक हाहाकार कर रहे हैं। अपर मुख्य सचिव एवं जिलाधिकारी पटना के बीच विवाद के कारण शिक्षा जगत में प्रशासनिक अराजकता हो गई है। यह विवाद नमूना मात्र है। सभी जिलों में यही स्थिति बनी हुई है।

श्री सिन्हा ने कहा कि शिक्षा विभाग के द्वारा विवादों की श्रृखंला पिछले 15 महीनों से अनवरत बन रही है।राजभवन, विश्वविद्यालय, बी पी एस सी,शिक्षक, छात्र औऱ अब जिलाधिकारियों से विवाद के कारण शिक्षा विभाग की राज्य में किरकिरी हो गई।मंत्री भी बदले गए।मुख्यमंत्री को स्वयं हस्तक्षेप करना चाहिए।

श्री सिन्हा ने कहा कि18 महीनों से राजद के प्रभार में शिक्षा विभाग की हालत वदतर हो गई है।पटना के जिलाधिकारी ने मुख्य सचिव से हस्तक्षेप की मांग पत्र के द्वारा मांग की है।सरकार शीघ्र संज्ञान ले औऱ बच्चों को ठंड से मरने से रोकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *