बिहार एक बार फिर गुंडाराज की गिरफ्त में—विजय कुमार सिन्हा,रंगदारी कर सीनाजोरी करना दशकों से इनका स्वभाव, पूरा बिहार में अपराधियों के तांडव से दहशत,संबंधित इलाके के थाना प्रभारी और पुलिस गश्ती दल के लोगों को करें निलंबित,प्रशासन द्वारा घटना की लीपापोती शर्मनाक।

बिहार एक बार फिर गुंडाराज की गिरफ्त में—विजय कुमार सिन्हा,तीन पुस्तों से रंगदारी का धंधा बरकरार,

तीन पुस्तों से रंगदारी का धंधा बरकरार,

रंगदारी कर सीनाजोरी करना दशकों से इनका स्वभाव, पूरा बिहार में अपराधियों के तांडव से दहशत,

संबंधित इलाके के थाना प्रभारी और पुलिस गश्ती दल के लोगों को करें निलंबित,

प्रशासन द्वारा घटना की लीपापोती शर्मनाक।

पटना 18 जनवरी 2024

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने पटना के गोला रोड इलाके में श्री लालू प्रसाद यादव के भाई के पोत्रों द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी श्री अरविन्द कुमार सिंह पर जानलेवा हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि बिहार गुंडाराज की गिरफ्त में आ गया है।

श्री सिन्हा ने कहा कि पीड़ित अधिकारी की हालत चिंताजनक है। जंगलराज के खिलाफ भाजपा ने पहले भी लड़ाई लड़ी थी। एक बार फिर से लालू जी के परिवार के सदस्य की गुंडागर्दी लोग देख रहे हैं। हमला के आरोपी के पिता की भी गुंडागर्दी 1990-2005 के बीच में चर्चित रहा है। पुश्त दर पुश्त रंगदारी और गुंडागर्दी के धंधे में ये लोग रहे हैं। भाजपा ने राज्य की जनता के सहयोग से लालू परिवार के गुंडागर्दी को खत्म किया और नीतीश जी को मुख्यमंत्री के पद पर बैठाया। लेकिन फिर से बिहार में गुंडाराज की स्थापना दुखद है।

श्री सिन्हा ने कहा कि घटना के इलाके के थानाध्यक्ष एवं गश्ती दल के सदस्यों को शीघ्र निलंबित किया जाना चाहिए। हमलावरों का दुकान बंद कराना, मारपीट करना और फायिरिंग कर डराना पेशा हो गया है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई नहीं की क्योंकि ये सत्ता के शीर्ष पर है। पुलिस ने उल्टे हमलावारों द्वारा प्राथमिकी को दर्ज कर लिया है।

श्री सिन्हा ने कहा कि लालू यादव के भतीजे नागेन्द्र राय के हमलावर बेटों को बचाने के लिए प्रशासन मामले की लीपापोती में लग गई है। यह शर्मनाक है। पीड़ितों के द्वारा मुक़दमा दर्ज कराये जाने पर आना कानी की गई। लेकिन हमलावरों के द्वारा मुक़दमा को तुरंत दर्ज कर लिया गया। उप मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वो जाँच के लिए कहे हैं। जाँच होगी और उनके सहयोग से उनके भतीजे बरी होंगे।

श्री सिन्हा ने कहा कि आज पूरे बिहार के अंदर रंगदारी, अपराध औऱ गुंडागर्दी चरम पर है।अपराधी रंगदारी औऱ गुंडागर्दी करके प्रशासन की मदद से पीड़ितों पर ही केस करता है ताकि वे डर जाए औऱ मुकदमा नहीं करें।वैसे भी थानों में पीड़ितों का मुकदमा आसानी से नहीं लिया जाता है।

श्री सिन्हा ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे स्वयं इस मामले का संज्ञान लें ताकि दोषियों को सजा मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *