लोकसभा-राज्यसभा से सांसदों के निलंबन के विरुद्ध इंडिया गठबंधन के आह्वान पर इंडिया गठबंधन के सभी प्रमुख घटक दलों द्वारा भोजपुर जिला मुख्यालय में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन

लोकसभा-राज्यसभा से सांसदों के निलंबन के विरुद्ध इंडिया गठबंधन के आह्वान पर इंडिया गठबंधन के सभी प्रमुख घटक दलों द्वारा भोजपुर जिला मुख्यालय में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन सह मार्च राजद के जिलाध्यक्ष श्री वीरबल यादव के नेतृत्व में किया गया।

वहीं संचालन भाकपा-माले नगर सचिव दिलराज प्रीतम ने किया।इंडिया गठबंधन दलों का यह आक्रोशपूर्ण मार्च रेलवे स्टेशन रोड से होते हुए नवादा थाना चौक के रास्ते मठिया मोड़, महावीर टोला होकर जिला समाहरणालय पहुंचा जहां अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और जिलाधिकारी भोजपुर के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।मौके पर राजद के जगदीशपुर विधायक श्री राम विशुन सिंह उर्फ लोहिया जी ने कहा की संसद सदस्यों का अकारण निलंबन सीधे तौर पर लोकतंत्र पर हमला है।

कोई भी जनप्रतिनिधि जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सदन जाता है। जब जनहित के सवाल को ही सदन के पटल पर नहीं रख पाएंगे तो जनता का भला कैसे करेंगे? केंद्र की एनडीए सरकार जनमानस के मुद्दो को उठाने वाले सांसदों को निलंबित कर रही है जो उचित नहीं है।

अगर अविलंब निलंबन वापस नहीं लिया गया तो आगे और भी तेज आंदोलन चलाया जायेगा।वहीं दूसरी तरफ भाकपा-माले के तरारी विधायक श्री सुदामा प्रसाद ने भी केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा और कहा की लोकतंत्र और संविधान पर लगातार हो रहे हमलों से कोई समझौता नहीं होगा।

भाजपा के लोग जनता के असल मुद्दों से इतर जा कर सिर्फ अंबानी-अडानी के लिए काम कर रहे हैं। इसलिए जो लोग संसद के अंदर जनहित का सवाल उठा रहे उन्हें निलंबित कर आवाज को दबा दिया जा रहा है।

उन्होंने आम जनता को आगाह करते हुए कहा की अब जागने का समय आ गया है। मोदी सरकार के तानाशाही के खिलाफ एकजुट हो कर आगामी लोकसभा चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देना है।

वहीं मौके पर मौजूद जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक श्री विजयेंद्र यादव ने कहा की मोदी सरकार जिस जनलुभावी वादों के साथ सत्ता में आई वो सारे जुमले साबित हुए। जब विपक्ष के सांसद उन्हें उनकी जनता से किए गए वादों के बारे में सवाल किया जा रहा तो जवाब के बदले जनमानस के आवाज को ही दबा दिया जा रहा है।

लोकतंत्र पर हमले का इससे बड़ा उदाहरण दूसरा और नही हो सकता।वहीं दूसरी ओर भाकपा-माले के अगिऑव विधायक श्री मनोज मंजिल ने कहा की देश की जनता केंद्र की भाजपा सरकार के तानाशाही रवैया के खिलाफ जाग चुकी है। इंडिया गठबंधन के तत्वाधान में यह आगाज हो गया है।

देश के युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं और दूसरी तरफ केंद्र की भाजपा सरकार अब आवाज को भी दबा रही है।वहीं मौके पर मौजूद राजद के भोजपुर जिलाध्यक्ष श्री वीरबल यादव ने कहा की सांसदों का निलंबन संविधान में निहित मौलिक अधिकार अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है।

केंद्र की मोदी सरकार जनता के असल मुद्दों से लगातार भाग रही है क्योंकि अनलोगो के द्वारा किए गए वादे सब खोखले साबित हुए। आगामी लोकसभा चुनाव में वोट के चोट से तानाशाही मोदी सरकार को बदलने का संकल्प लेना है।मौके पर राजद के पूर्व एमएलसी लालदास राय, मुकेश सिंह यादव, रामबाबू पासवान, एकराम आलम, सी पी चक्रवर्ती, आशा देवी, मनोज सिंह, भाकपा-माले के जिला सचिव जवाहरलाल सिंह, केंद्रीय कमेटी सदस्य राजू यादव, पूर्व विधायक चंद्रदीप सिंह, आलोक रंजन, कांग्रेस के वीरेंद्र मिश्र, श्रीधर तिवारी, जदयू के जिलाध्यक्ष संजय सिंह, शंभू सोनी, राजू प्रसाद, शैलेंद्र राम, धनंजय यादव, हीरा ओझा, कपिलदेव अकेला,

नंदकिशोर यादव, मंटू शर्मा, ओम प्रकाश मुन्ना, अरुण सिंह यादव, अनुराग पाण्डेय, विमल सिंह, सरोज यादव, धर्मेंद्र प्रसाद, मुराद हुसैन, इंदू सिंह, संगीता सिंह, अमित कुमार बंटी, नंदजी राम, राजनाथ राम, कृष्ण कुमार निर्मोही, विष्णु ठाकुर, अभय कुशवाहा, संतोष पाण्डेय, रवि राम, राकेश त्रिपाठी, मनोज अंजनी, रविन्द्र कुमार, प्रमोद राय, विष्णु मिश्रा, सेराज अंसारी, शिव कुमार शर्मा, उमेश यादव, बद्री नारायण, मुन्ना सम्राट, विनोद चंद्रवंशी, प्रभु राय, प्रो. सियाराम, मदन राय, अर्जुन यादव, सुभाष यादव समेत कई इंडिया गठबंधन दलों के नेता कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *