पूर्णिया जिला के विभिन्न क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय महापर्व गणतंत्र दिवस

भीषण ठंड को को न मानते हुए राष्ट्रिय महापर्व गणतंत्र दिवस को पूरे क्षेत्र में धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया। कड़ाके की ठंड के बावजूद क्षेत्र में सुबह होते ही सभी लोग झंडोत्तोलन स्थल पर निकल पड़े ।

क्षेत्रों के सभी सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों, शहीद स्थलों पर झंडोत्तोलन हुए, जबकि सभी संस्थानों ने बच्चों के बीच मिठाईयां बांटी तथा देश भक्ति की बातों से उनमें देश भक्ति के जज्बे से ओत-प्रोत किया। हरओर भारत माता की जयकारे के साथ प्रभातफेरियां निकाली गईं। इस अवसर पर 75वां गणतंत्र दिवस हर्ष उल्लास के साथ मद्य निषेध थाना धमदाहा प्रांगण में संपन्न हुआ

इस तिरंगे के शान को हरगिज मिटने नहीं देंगे, कई बलिदान के बाद यह तिरंगा हम सभी को नसीब हुआ है:- कुश कुमार

मद्य निषेध थाना धमदाहा प्रांगण में 75 वा गणतंत्र दिवस समारोह हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया।
मौके पर मद्य निषेध थाना अध्यक्ष हरिलाल राम ने बताया कि हम लोग एक संविधान में 26 जनवरी 1950 को बंधे थे, और उसी दिन से हम लोग 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं और आगे भी से मनाते रहेंगे।


समारोह को संबोधित करते हुए महेंद्र सिंह ने पहले झंडे गीत से मद्य निषेध थाना धमदाहा को गौरवान्वित किया, उसके बाद कहा कि काफी त्याग बलिदान के बाद यह राष्ट्रीय पर्व हम लोगों को मनाने के लिए पूर्वजों के द्वारा प्राप्त हुआ है, पूर्वज लोगों ने कई बलिदान देकर यह तिरंगा को हासिल किया, जिसे कभी भुला नहीं सकूंगा।


दिनेश दास ने कहा कि तिरंगा का तीन रंग केसरिया त्याग का प्रतीक है, श्वेत रंग सदा सत्य का एवं हरा रंग हरियाली का प्रतीक है, तो आज जिस तरह से हम लोग इकट्ठा होकर तिरंगा फहराते हैं भविष्य में भी इसी तीन रंग के अनुरूप चलने का भी हम सभी संकल्प आज इस राष्ट्रीय पर्व के माध्यम से लेते हैं।

रुपौली प्रखंड मुख्यालय पर प्रमुख प्रतिमा देवी, नगर पंचायत पर अध्यक्ष निरंजन मंडल, रूपौली थाना पर थानाध्यक्ष महादेव कामत, टीकापट्टी थाना पर थानाध्यक्ष अमित कुमार, मोहरपुर ओपी पर ओपी अध्यक्ष रंजीत कुमार, रेफलर अस्पताल पर डॉ नीरज कुमार,

एपीएचसी टीकापट्टी पर डॉ बीपी मंडल, कृषि कार्यालय पर, पंचायत भवनों पर मुखिया शांति देवी,अमीन रविदास, पवित्री देवी, सुलोचना देवी, प्रिया देवी, फावता बेगम, जानकी देवी, शीला देवी, आरती देवी, कैलाश जायसवाल, पंकज यादव, गुलशन खातून, विजय मंडल, पवनी देवी, सोनी सिंह, चंचल देवी, सरपंच उशा देवी, सरपंच गौतम गुप्ता,

तोमर विद्यापीठ पर प्रवेश सिंह तोमर, पैक्स अध्यक्ष विनोद कुमार केशरी, लालबहादूर सिंह, तिरंगा चौक तेलडीहा में हिंदु सेना के अध्यक्ष सनोज चौबे, अनिता एंबीषन पर पवन कुमार मंडल, जदयू कार्यालय पर संजय कुमार मंडल, भाजपा कार्यालय पर, भाजपा के महेश्वर प्रसाद साह, अरविंद साह, जीतेंद्र कुमार, जाप कार्यालय पर, लोजपा कार्यालय पर, शहीद स्थलों सहित सभी जगहों पर झंडोत्तोलन किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *